Google Pixel 8a राउंडअप: संभावित स्पेसिफिकेशन और कीमत से लेकर सब कुछ जानिए इस खबर में, खास होगा गूगल का यह फोन

Google Pixel 8a: टेक दिग्गज Google ने अभी तक Pixel 8a की लॉन्च डेट की घोषणा नहीं की है, लेकिन अटकलें हैं कि यह इस महीने भारत और वैश्विक स्तर पर यह लॉन्च हो सकता है। इसके अलावा, कई लीक और अफवाहें पहले ही ऑनलाइन सामने आ चुकी हैं, जो Pixel 8a की संभावित कीमत, स्पेसिफिकेशन, डिजाइन और बहुत कुछ की ओर इशारा करती हैं। यहां अभी तक लॉन्च होने वाले Google Pixel 8a के संभावित स्पेसिफिकेशन और कीमत बताने वाले हैं।

Google Pixel 8a भारत लॉन्च की तारीख (एक्सपेक्टेड)

Google Pixel 8a
Google Pixel 8a

हालाँकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है, Google संभावित रूप से आगामी Google I/O 2024 इवेंट में Pixel 8a को पेश करने की योजना बना रहा है, जो 14 मई से शुरू होने वाला है। हालाँकि, भारत के साथ-साथ वैश्विक प्री-ऑर्डर कुछ ही समय बाद शुरू हो सकते हैं।

भारत में Google Pixel 8a की कीमत, रंग विकल्प

Google Pixel 8a को 128GB और 256GB स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। भारत में Pixel 7a की तुलना में Pixel 8a 1,000 रुपये से 2,000 रुपये तक महंगा होने की उम्मीद है। इसलिए इसे देश में लगभग 45,000 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

वैश्विक स्तर पर, हालिया रिपोर्टों के अनुसार, Google Pixel 8a के 128GB वैरिएंट की कीमत $499 यानी लगभग 41,600 रुपये बताई गई है, जबकि 256GB मॉडल की कीमत $559, लगभग 46,600 रुपये हो सकती है।

जहां तक रंगों का सवाल है, यूजर्स Google Pixel 8a को बे, मिंट ओब्सीडियन, पोर्सिलेन और ऑरेंज रंग विकल्पों में प्रदर्शित करने में सक्षम हो सकते हैं।

Google Pixel 8a स्पेसिफिकेशन (संभावित)

Pixel 8a की कई विशेषताओं के बारे में पहले ही बताया जा चुका है, जिसमें 6.1-इंच डिस्प्ले, Tensor G3 चिपसेट, डुअल रियर कैमरा सेटअप, IP67 धूल और पानी प्रतिरोध रेटिंग और बहुत कुछ शामिल है। इतना ही नहीं, बल्कि फोन में सर्कल टू सर्च, लाइव ट्रांसलेट, मैजिक इरेज़र और ऑडियो मैजिक इरेज़र सहित कई एआई फीचर्स भी शामिल होने की संभावना है।

डिस्प्ले: Google Pixel 8a में 6.1-इंच FHD+ 120Hz OLED डिस्प्ले होने की संभावना है।

चिपसेट: Pixel 8a के Tensor G3 चिपसेट से लैस होने की उम्मीद है, जैसा कि Google Pixel 8 सीरीज़ में दिखाया गया है।

रियर कैमरा: इसमें 64MP OIS-सक्षम मुख्य कैमरा और 13MP अल्ट्रा-वाइड सेंसर हो सकता है।

सेल्फी कैमरा: Google Pixel 8a 13MP फ्रंट शूटर से लैस हो सकता है।

स्टोरेज: इस Google फोन को हाल ही में 128GB और 256GB स्टोरेज वेरिएंट पेश करने की जानकारी मिली है।

ओएस: आगामी Pixel 8a एंड्रॉइड 14 आउट-ऑफ-द-बॉक्स (सात साल के एंड्रॉइड और सुरक्षा अपडेट के साथ) पर काम करेगा।

बैटरी और चार्जिंग: Google Pixel 8a 4,500mAh की बैटरी के साथ आ सकता है, जिसमें 27W फास्ट चार्जिंग तकनीक होगी।

अन्य विशेषताएं: Pixel 8a में संभवतः वायरलेस चार्जिंग, IP67 रेटिंग, AI फीचर्स और बहुत कुछ शामिल होगा।

Google Pixel 8a डिजाइन

हाल ही में लीक हुई तस्वीरों से संकेत मिलता है कि Google Pixel 8a गोल किनारों के साथ एक पंच-होल डिस्प्ले के साथ आएगा। वॉल्यूम और पावर कुंजियाँ Pixel 8a के दाहिने किनारे पर रखी गई हैं, जबकि बाएँ किनारे पर सिम पोर्ट है। इस बीच, चार्जिंग पोर्ट नीचे स्थित है। फोन के बैक पैनल में एक मोटी क्षैतिज पट्टा वाला कैमरा मॉड्यूल है जिसमें दो सेंसर और एक एलईडी फ्लैश है।

ये भी पढ़ें- Noise Pop Buds लॉन्च हो गए हैं, इनकी बैटरी 50 घंटे चलती है; यहां कीमत और स्पेक्स की डिटेल

Leave a Comment

5 Upcoming VR Projects of Meta Samsung Smart Ring : अनपैक्ड 2024 में पेश होगी स्मार्ट रिंग SAMSUNG Galaxy F55 5G भारत में हुआ लॉन्च Nothing Phone 3: धमाल मचाने आ रहा नथिंग का एक और ट्रांसपेरेंट फोन, एपल के छक्के छुड़ाने की होगी कोशिश मैग्नेटिक पावर से लैस Infinix Note 40 Pro 5G हुआ लॉन्च, कीमत हैं ₹21,999/- जानें Redmi Turbo 3 किन धांसू फीचर्स के साथ चीन में हुआ लॉन्च, जिनमे से एक है 16GB रैम Top 5 Premium Smartwatch For Women On Amazon 2024 Vivo T3 5G : जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन आपके हाथों के इशारे पर भी चलेगा Realme का ये फ़ोन, जाने Narzo 70 Pro 5G price in India? iQOO Z9 5G : मात्र ₹19,999/- पर फ्लैगशिप वाले फीचर्स POCO X6 Neo की कीमत और धांसू स्पेसिफिकेशंस हुए लीक Vivo V30 : 50MP सेल्फी कैमरा और दमदार फीचर्स के साथ भारत में हुआ लॉन्च Xiaomi 14 सीरीज ने मचाया भारत में धमाल, जानिए स्पेसिफिकेशंस और कीमत ये हाईटेक फर्श बदल देगा वर्कआउट और मीटिंग का तरीका! Google Pixel 8a की लॉन्च से पहले ही लीक हुई कीमत और स्पेसिफिकेशन!